RBSE 8th Result Date: राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, यहां चेक करें रिजल्ट डेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान 8वीं बोर्ड रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। संभावना है कि राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट 31 मई तक घोषित किया जा सकता है।

Rajasthan Board 8th Class Result 2024

राजस्थान 8वीं बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य समाप्त हो चुका है और अंकों का संकलन एवं मार्कशीट तैयार करने का काम चल रहा है। आरबीएसई आठवीं बोर्ड का रिजल्ट 27 मई से 31 मई के बीच किसी भी समय जारी हो सकता है। हालांकि, अभी तक बोर्ड की तरफ से रिजल्ट डेट जारी नहीं की गई है। पिछले साल आरबीएसई आठवीं रिजल्ट 17 मई को जारी किया गया था, इसलिए इस साल भी जल्द ही आठवीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख घोषित की जा सकती है।

राजस्थान आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च से 4 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं। आठवीं बोर्ड रिजल्ट का इंतजार 14 लाख विद्यार्थी कर रहे हैं। पिछले साल आठवीं कक्षा का रिजल्ट 17 मई को ही जारी कर दिया गया था, इसलिए इस साल भी विद्यार्थियों का इंतजार और बढ़ गया है और वे बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि राजस्थान आठवीं बोर्ड का रिजल्ट 31 मई तक जारी कर दिया जाएगा।

राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट जारी करने का कार्य अंतिम चरण में है और किसी भी समय आठवीं बोर्ड रिजल्ट डेट जारी की जा सकती है। इसके बाद अभ्यर्थी शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। राजस्थान बोर्ड आठवीं के विद्यार्थियों को मार्क्स की बजाय ग्रेड दी जाती है, जिसमें डी ग्रेड तक विद्यार्थी पास माने जाते हैं। अगर एक या दो विषय में ई ग्रेड आती है तो सप्लीमेंट्री परीक्षा देनी होती है।

RBSE 8th Result: राजस्थान 8वीं बोर्ड रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

1. सबसे पहले शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जाएं।
2. होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें और फिर 8th क्लास रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इससे रिजल्ट का पेज खुल जाएगा।
3. अब विद्यार्थी अपना रोल नंबर भरें और क्लास एवं जिला सेलेक्ट करके सर्च पर क्लिक करें। इससे विद्यार्थी का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
4. अब अपना रिजल्ट चेक करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

RBSE 8th Result Date Check

राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट 27 मई से 31 मई के बीच जारी किए जाने की पूरी संभावना है। रिजल्ट डेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी। आठवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होते ही इसकी सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

RBSE 8th Result Check Links

Release date Announce soon
Rbse Result Name Wise Click Here
Rbse Result Roll Number Name Wise Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment